Hindi NewsPolitics
Trending

हिंदी न्यूज़ | पुतिन कहते हैं कि रूस यूक्रेन के 4 क्षेत्रों पर कब्जा करता है हर तरह से हमारी जमीन की रक्षा करेंगे !

हिंदी न्यूज़ ! रूस यूक्रेन युद्ध लाइव अपडेट: पुतिन द्वारा यूक्रेन क्षेत्रों की घोषणा के बाद अमेरिका ने रूस को प्रतिबंधों के साथ थप्पड़ मारा

हिंदी न्यूज़ | पुतिन कहते हैं कि रूस यूक्रेन के 4 क्षेत्रों पर कब्जा करता है हर तरह से हमारी जमीन की रक्षा करेंगे ! Hindi News रूस ने जनमत संग्रह कराने के बाद यूक्रेन में चार क्षेत्रों के विलय की घोषणा की। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि वह अपनी जमीन की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाएंगे।

यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के संबंध में संयुक्त राज्य अमेरिका ने 1000 से अधिक रूसी व्यक्तियों और संगठनों पर प्रतिबंध लगाए। यह निर्णय रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा शुक्रवार को एक समारोह में यूक्रेन के चार क्षेत्रों के विलय की घोषणा के बाद आया है। इसमें रूस के सेंट्रल बैंक के गवर्नर के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सदस्यों के परिवार भी शामिल थे। ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने कहा, “हम पुतिन के साथ खड़े नहीं होंगे क्योंकि पुतिन धोखाधड़ी से यूक्रेन के कुछ हिस्सों पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं।”

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पिछले हफ्ते ‘जनमत संग्रह’ कराने के बाद शुक्रवार को यूक्रेन के चार क्षेत्रों को अपने कब्जे में लेने की घोषणा की। क्रेमलिन समारोह में डोनेट्स्क, लुहान्स्क, खेरसॉन और ज़ापोरिज्जिया को औपचारिक रूप से रूस में शामिल किया गया है।

एक अधिकारी ने कहा कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने गुरुवार शाम के संबोधन में एनेक्सेशन पर कड़ी प्रतिक्रिया का वादा किया और शुक्रवार को एक आपातकालीन बैठक के लिए अपने रक्षा और सुरक्षा प्रमुखों को बुलाया, जहां “मौलिक निर्णय” लिए जाएंगे। संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने भी पुतिन के कदम के खिलाफ चेतावनी दी, और कहा कि नियोजित अनुलग्नक एक “खतरनाक वृद्धि” थे और शांति की संभावनाओं को खतरे में डालते हैं।

पुतिन ने कहा, “रूस डोनेट्स्क, लुगांस्क, खेरसॉन और ज़ापोरिज्जिया क्षेत्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा, साथ ही बुनियादी ढांचे को बहाल करने में मदद करेगा।”

मास्को के 24 फरवरी के आक्रमण का प्रारंभिक लक्ष्य खार्किव क्षेत्र और यूक्रेन के बड़े पैमाने पर रूसी भाषी दूसरे शहर का घर, यूक्रेनी बलों द्वारा आश्चर्यजनक जवाबी कार्रवाई के बाद इस आयोजन में शामिल नहीं था। अब, पुतिन ने कीव से सैन्य कार्रवाई को ‘तुरंत’ बंद करने और बातचीत की मेज पर लौटने का आह्वान किया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Oppo Find N2 Flip 2023 Purchased in India टीम इंडिया के लिए IND vs AUS Live Score Update 1st Test 2023 Kantara को आखिरकार इसकी OTT रिलीज की तारीख मिल गई साजिद खान और अर्चना गौतम में जबरदस्त लड़ाई Movie: Avatar The Way of Water Release
close button